नमष्कार !!आपका स्वागत है ....!!!

नमष्कार !!आपका स्वागत है ....!!!
नमष्कार..!!!आपका स्वागत है ....!!!

09 January, 2014

चन्द्र तुम मौन हो .......



मैं विकारी ... तुम निर्विकार ...!!
निराकार मुझमे लेते हो आकार ,
रजनी के ललाट  पर उज्ज्वल
यूं मिटाते हो हृदय कलुष ,
मैं आधेय तुम आधार ....!!

मेरे मन के एकाकी क्षणो को
 तुम ही तो भर  रहे हो,
बताओ तो -
क्यूँ लगता है मुझे

मेरे हृदय के असंख्य अनुनाद,
वो अनहद नाद ,
सुन रहे हो
समझ रहे हो ...!!
तभी तो ..
भीगी हुई चाँदनी सरस बरस रही है
चन्द्र तुम मौन हो,
और ....मेरे निभृत क्षणों   को----------
झर झर भर रहा है
अविदित मधुरता सरसाता हुआ,
बरसता हुआ अविरल,
शुभ्र ज्योत्सना सा
तुम्हारा हृदयामृत  .....!!

***********************

निभृत -शांत सा ...एकाकी सा ...

23 comments:

  1. बहुत सुन्दर प्रस्तुति...!
    --
    आपकी इस प्रविष्टि् की चर्चा आज शुक्रवार (10-01-2014) को "चली लांघने सप्त सिन्धु मैं" (चर्चा मंच:अंक 1488) में "मयंक का कोना" पर भी है!
    --
    सूचना देने का उद्देश्य है कि यदि किसी रचनाकार की प्रविष्टि का लिंक किसी स्थान पर लगाया जाये तो उसकी सूचना देना व्यवस्थापक का नैतिक कर्तव्य होता है।
    --
    हार्दिक शुभकामनाओं के साथ।
    सादर...!
    डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

    ReplyDelete
    Replies
    1. हार्दिक आभार शास्त्री जी आपने मेरी कविता को चर्चा मंच पर स्थान दिया ...!!

      Delete
  2. मैं विकारी ... तुम निर्विकार ...!!
    निराकार मुझमे लेते हो आकार ,
    रजनी के ललाट पर उज्ज्वल
    यूं मिटाते हो हृदय कलुष ,
    मैं आधेय तुम आधार ....!!
    बहुत खुबसूरत पंक्तियाँ हैं |
    नई पोस्ट आम आदमी !
    नई पोस्ट लघु कथा

    ReplyDelete
  3. सुन्दर प्रस्तुति-
    आभार आदरणीया-

    ReplyDelete
  4. मन को कौन पूछे.. हृदयातल तक शीतल करती रचना. अति सुन्दर कृति.

    ReplyDelete
  5. बहुत बहुत खुबसूरत प्रस्तुति...

    ReplyDelete
  6. अनुपम भाव संयोजन .....

    ReplyDelete
  7. शुभ्र ज्योत्सना सा
    तुम्हारा हृदयामृत .....!!
    इतने सुंदर शब्द
    सुंदर भाव संयोजन !!

    ReplyDelete
  8. वाह अनुपमा जी, चाँद से भी बातें हो गयीं..उसने कुछ कहा तो होगा अगले गीत में लिख डालें

    ReplyDelete
  9. तुम्हारा हृदयामृत .....!!
    इतने सुंदर शब्द
    ..................सुंदर भाव संयोजन !!

    ReplyDelete
  10. मैं विकारी ... तुम निर्विकार ...!!
    निराकार मुझमे लेते हो आकार ,
    रजनी के ललाट पर उज्ज्वल
    यूं मिटाते हो हृदय कलुष ,
    मैं आधेय तुम आधार ....!!

    बहुत सुन्दर प्रस्तुति है काव्य सौंदर्य देखते ही बनता है।

    ReplyDelete
  11. बहुत सुन्दर कृति ...
    मकर सक्रांति की शुभकामनायें!

    ReplyDelete
    Replies
    1. आभार आपको भी ....कविता जी ।

      Delete
  12. मकर सक्रांति की शुभकामनायें!

    ReplyDelete
    Replies
    1. आभार अमित जी ....आपको भी सपरिवार मकर संक्रांति की शुभकामनायें ।

      Delete
  13. चांदनी रात हो
    चाँद से बात हो
    अमृत रस की बरसात हो
    वाह वाह क्या बात हो ...।मनोहर प्रस्तुति

    ReplyDelete
  14. चांदनी रात हो
    चाँद से बात हो
    अमृत रस की बरसात हो
    वाह वाह क्या बात हो ...।मनोहर प्रस्तुति

    ReplyDelete
  15. चांदनी रात हो
    चांदसे बात हो
    अमृत रस की बरसात हो
    वाह वाह क्या बात हो । मनोहारी प्रस्तुति

    ReplyDelete
  16. चन्द्रमा की ज्योत्सना सी स्निग्ध, शीतल, अमृतमयी मधुर रचना ! अति सुंदर !

    ReplyDelete

नमस्कार ...!!पढ़कर अपने विचार ज़रूर दें .....!!